Ad Code

Responsive Advertisement

ऑनलाइन फोटो बेचो ,घर बैठे आमदनी का तरीका

 










हेलो दोस्तों , मेरा नाम मदन है ,मैं एक फ्रीलान्सर हूं ,इस ब्लॉग के जरिये मै आपको ,घर बैठे ,बिना किसी स्किल के ,बिना कोई पैसा खर्च किये ,पार्ट टाइम इनकम के यूनिक तरीकों का डिटेल्स देता रहूँगा . 

कृपया इस लेख को पढ़ने के लिए 5 मिनट का समय दे ,इसके लिए आपको कभी पछतावा नहीं होगा ,क्यों की अगर चूक गये तो फिर कभी मौका नहीं मिलेगा .

जीवन में लोग कभी समय काटने के लिए फ़ोन का उपयोग करते है,जबकि,कुछ लोग इससे पार्ट टाइम इनकम का माध्यम बना कर हजारों लाखों रुपये कम रहे हैं ,मोबाइल फ़ोन का उपयोग अगर पार्ट टाइम इनकम करने में लगाया जाये तो अच्छी खासी रकम का हक़दार बन सकते हैं .

मैं आपको मदद करने की पूरी कोशिश करूँगा ,मेरा मन्ना है की कड़ी मेहनत  अवश्य ही सफलता दिलाती है ,कोशिश कीजिये ,कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती .

मेरा आज का विषय है ऑनलाइन फोटो बेच कर खाली समय का उपयोग कर कुछ आमदनी करना ....

जैसा की हर मोबाइल में उसके कैमरे के द्वारा खींचे गये फोटो होते है ,हम कही भी जाते हैं .यादगार के रूप में हम फोटोग्राफ्स खिंच कर जरूर रखते हैं .और . ये बात  कभी दिमाग में आती ही नहीं की की इन फोटोग्राफ्स  की कीमत हजारों लाखों में है.जानकारी के अभाव में ये खज़ाना हमारी मेमोरी कार्ड में बंद पड़ा रहता है .कोई भी फोटो हो .मोबाइल कैमरे से खीचा हुआ .वो चाहे सेल्फी हो .यार दोस्तों के साथ .परिवार के साथ .फंक्शन फोटो हो शादी का हो .होली .दिवाली .दुर्गा पूजा .क्रिसमस .ईद .बकरीद .मंदिर .मस्जिद .गुरुद्वारा.चर्च ,नए पुराने मकान ,स्मारक ,पहाड़ों नदियों,जंगलों ,पार्क ,किसी घटना या दुर्घटना का फोट या विडिओ ?30 सेकंड का /सब बिकते हैं .

अब ये सवाल उठता है की इन्हें खरीदता कौन है ?

ऐसा है की यह विज्ञापन का युग है ,हर कंपनी को विज्ञापन के लिए फोटोग्राफ्स ,विडिओ  क्लिप की ज़रुरत होती है ,मान लीजिये की फ्रांस की किसी कंपनी को इंडिया में कोई प्रोडक्ट बेचना  है और इसके लिए  उसे विज्ञापन बनाना है ,अब उससे एक भारतीय चेहरा चाहिए ,विज्ञापन में यूज करने के लिए कॉपीराइट फ्री फोटो या विडिओ इस्तेमाल होता है ,आप किसी का भी फोटो या विडिओ इस्तेमाल नहीं कर सकते,और एक फोटो खींचने के लिए कंपनी फ्रांस से इंडिया किसी को भेजेगी तो कितना सारा खर्चा बैठेगा ,दुनिया की सारी  कंपनिया इन्ही websites से फोटो या विडिओ क्लिप खरीद कर इस्तेमाल करती हैं ,जहाँ आप अपना भी फोटो बेच सकते है ,क्या पता आपके द्वारा उपलोड किया फोटो कितना में ,और कितनी बार बिक जाए ,

तो बस आप साझ गये होंगे की आपके मोबाइल में एक धन का भण्डार छुपा हुआ है ,बस उसका मुंह खोल देना है .

तो फिर देर किस बात की ,चलिए चलते है दुनिया की जानी मानी कोम्पनी dreamstime.com पर ,और इस कंपनी के बारे में थोडा जान लेते हैं .
Dreamstime ब्रेंत्वूद ,टेनेसी अमेरिका स्तिथ एक कंपनी है सेर्बुन अनचे कंपनी सी ई ओ हैं 2000 में इसकी स्थापना हुई थी ,149  मिलियन स्टॉक फोटो और 34  मिलियन उपयोकर्ताओं के साथ दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा स्टॉक समुदाय है ,पहले नंबर पर Shutterstock है.दुनिया की कई बड़ी कम्पनियाँ इसके कस्टमर हैं ,

अब अगले पेज पर हम सीखेंगे की ड्रीम्स टाइम पर अकाउंट कैसे बनाते है ?

अपने मोबाइल के फोटो को ड्रीम्स टाइम पर अपलोड कैसे करते है ?

और फोटो फोटो बेच कर कैसे पैसे कमाते है ?

ब्लॉग पर आने के लिए धन्यवाद् 





 







एक टिप्पणी भेजें

1 टिप्पणियाँ

Emoji
(y)
:)
:(
hihi
:-)
:D
=D
:-d
;(
;-(
@-)
:P
:o
:>)
(o)
:p
(p)
:-s
(m)
8-)
:-t
:-b
b-(
:-#
=p~
x-)
(k)